अब खत्म होगा टी-20 का भौकाल, इस टेस्ट मैच में बने 1768 रन, ऐसे ही खेलेगी यह टीम

अब खत्म होगा टी-20 का भौकाल, इस टेस्ट मैच में बने 1768 रन, ऐसे ही खेलेगी यह टीम

वैसे तो T20 मैच रनो की बारिश के लिए जानी जाती है लेकिन अगर हम रनों की बारिश की बात करें तो एक ऐसे टेस्ट मैच अभी 2 दिन पहले ही संपन्न हुए हैं जिसमें रनों की बारिश इतनी हुई की T20 मैच भी शर्मा जाए। आइए हम इस आर्टिकल में इसी पर चर्चा करते हैं कि वह कौन सा टेस्ट मैच था और इसमें किस तरह से T20 मैच भी शर्मा जाएगा।

जैसा कि आपको मालूम हो पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अभी हाल ही में रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच संपन्न हुआ है। इस टेस्ट मैच में कितने रन बने की T20 मैच भी शर्मा जाए। वैसे तो यह टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीत लिया। लेकिन रनों की बात करें तो, इस टेस्ट मैच में कितने रन बने की गिनती गिनती करते हुए हर कोई थक सकता है।

आपको बता दें कि रावलपिंडी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में इंग्लैंड ने इतनी रंग छोटे कि पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। पहली पारी में इंग्लैंड ने 657 रन ठोक डाले। सभी क्रिकेट पंडितों को चौंका दिया।

इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी अपनी पहली पारी में जमकर रन बनाए। मेजबान टीम ने भी 579 रनों का अंबार खड़ा किया। लेकिन फिर भी वह मेहमान टीम से पिछड़ गई। हालांकि इसके बाद इंग्लैंड बल्लेबाजी करने के लिए अपनी दूसरी पारी में जब आई तो ज्यादा रन तो नहीं बना पाई। लेकिन इतना बना दिया कि पाकिस्तान वहां तक पहुंचना पाती।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में तो 264 रन बनाएं। वहीं पाकिस्तान को जब दूसरी पारी में खेलने का मौका मिला तो वह 268 रन बना पाई। फिर भी पाकिस्तान से यह मुकाबला हार गई। अगर हम इस मैच में चार पारियों की बात करें तो 1768 रन 5 दिनों के अंदर बने।

5 दिनों के अंदर 1768 रन बने हैं तो अनंत T20 में से तुलना करें तो हर पारी में 176 रन औसत बन रहे हैं जो एक भोकाल है T20 मैच के लिए या T20 मैच वाला टेस्ट मैच खेला गया।

COMMENTS

Skip to toolbar