अयोध्या मामले पर फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बड़ी बात, बढ़ेगी हलचल

अयोध्या मामले पर फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही ये बड़ी बात, बढ़ेगी हलचल

अयोध्या मामले पर शनिवार सुबह 10:30 बजे फैसला आ रहा है। इसको लेकर पूरे देश में हलचल मच गई है। हर कोई अपने अपने नजरिए से फैसले को देखेगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि अयोध्या मामले पर फैसला हर पक्ष को स्वीकार करना चाहिए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से शांति व सद्भावना की अपील की है। सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने 40 दिनों तक दैनिक सुनवाई के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि फैसला जो भी होगा, किसी की हार-जीत नहीं होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अयोध्या पर कल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश की न्यायपालिका के मान-सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए समाज के सभी पक्षों ने, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों ने, सभी पक्षकारों ने बीते दिनों सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जो प्रयास किए, वे स्वागत योग्य हैं। कोर्ट के निर्णय के बाद भी हम सबको मिलकर सौहार्द बनाए रखना है।

सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ विवादित मुद्दे पर सुनाएगी फैसला. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की बात कही है। सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें। प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है। कोई भी व्यक्ति यदि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । अयोध्या मामले पर फैसले से पहले उत्तर प्रदेश में व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है।

COMMENTS