अयोध्या में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय ने किया ये दमदार ऐलान

अयोध्या में राम मंदिर मामले पर सर्वोच्च न्यायालय ने किया ये दमदार ऐलान

अयोध्या में राम मंदिर मामले को लेकर हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई पूरी की है। सुनवाई के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई इसी 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। लेकिन उनकी सेवानिवृत्ति से पहले अयोध्या में राम मंदिर मामले पर फैसला भी आने वाला है। ऐसे में पूरे देश की निगाहें इस समय राम मंदिर मामले पर टिकी हुई हैं।

आपको बता दें की संविधान पीठ ने 16 अक्टूबर को राम मंदिर मामले की सुनवाई पूरी की थी। पीठ ने 6 अगस्त से लगातार 40 दिनों तक अयोध्या मामले में सुनवाई की थी। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था पर काफी ध्यान दिया है।

अब सर्वोच्च न्यायालय ने इसी शनिवार यानी 9 नवंबर को राम मंदिर मामले पर फैसला सुनाने का दमदार ऐलान किया है। आपको बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर की पांच सदस्यीय संविधान पीठ शनिवार की सुबह 10:30 बजे अयोध्या मामले पर फैसला सुनाएगी।

COMMENTS