कर्फ्यू में पति को कुत्ता बनाकर सड़क पर टहलती दिखी महिला, पुलिस ने काटा चालान

कर्फ्यू में पति को कुत्ता बनाकर सड़क पर टहलती दिखी महिला, पुलिस ने काटा चालान

जररूत के काम से घर से निकलना मजबूरी है लेकिन नियम इतने सख्त किये हुए हैं कि, लोग घर से निकलने के लिए अलग-अलग बहाने बना रहे हैं, लेकिन ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों कनाडा के क्यूबेक राज्य में एक विचित्र मामला सामने आया है, जिसमे यहां रहने वाली एक महिला ने अपने पति के गले में पट्टा बांधकर उसे कुत्ते की तरह घर से बाहर टहलाने के लिए निकल आई। पुलिसवालों की नज़र जैसे ही इन लोगों पर पड़ी तो उन्होंने दोनों पर कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना लगाया दिया।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कनाडा के क्यूबेक में 4 हफ्तों का कर्फ्यू लगाया गया है। जो रात के वक़्त ही लागू रहता है। इस दौरान रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक घर से निकलने पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस दौरान सिर्फ जरुरी कामों के लिए घर से बाहर निकलने की अनुमति है, वहीं पालतू कुत्ते को भी टहलने की अनुमति प्रशासन ने दी है।घर से बाहर निकलने के लिए एक महिला ने अपनी के गले में कुत्ते का पट्टा बांधकर बाहर घुमाना शुरू कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला शेरब्रूक की किंग स्ट्रीट ईस्ट पर अपने पति को घुमा ही रही थी कि, वहां पुलिस पहुंच गई। पुलिस वालों ने महिला से उस वक़्त बाहर घूमने की वजह पूछी तो महिला ने कहा कि, वो अपने कुत्ते को टहला रही है। पुलिस का कहना है कि, कपल ने पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया था। कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में महिला ने और उसके पति पर पुलिस ने 2400 डॉलर (पौने दो लाख रुपए) का भारी जुर्माना लगाया है।

COMMENTS

Skip to toolbar