कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन पीवी सिंधू ने किया कमाल, भारत के नाम किया गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन पीवी सिंधू ने किया कमाल, भारत के नाम किया गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के आखिरी दिन भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन करते हुए देश के नाम गोल्ड मेडल किया है. बैडमिंटन विमेन्स के सिंगल्स मुकाबले में उन्होंने कनाडा की मिशेली ली को हरा दिया और गोल्ड को अपने नाम कर किया. इससे पहले सिंधु ने सेमीफाइनल मैच में भी बढ़िया प्रदर्शन किया था. इसे उन्होंने बरकरार रखा और गोल्ड को अपने नाम किया. बता दें कि ये भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 19वां गोल्ड मेडल है.

फाइनल मैच में सिंधु ने कनाडा की शटलर मिशेल ली को 2-0 से हराया. इसी के साथ ही उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. फाइनल के पहले गेम से ही सिंधु ने बढ़त बनाई. शानदार शुरुआत करते हुए उन्होंने पहला गेम 21-15 से जीता . इसके बाद वे दूसरे गेम में भी बढ़त के साथ खेली . पर इसी बीच मिशेल भी बढ़त की कोशिशो में थीं, फिलहाल वे सफल नहीं हो पाईं. दूसरा गेम भी सिंधु ने जीत लिया. इसमें उन्होंने 21-13 से जीत दर्ज की.

ज्ञात हो कि यह भारत का बैडमिंटन में पहला गोल्ड मेडल है. अब 19 गोल्ड मेडल्स के साथ टीम इंडिया टैली में चौथे स्थान पर आ गई हैं. गोल्ड के साथ-साथ भारत ने 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं. भारत के पास अब टोटल 56 मेडल हो गए हैं. इस मामले में कनाडा तीसरे स्थान पर है. कनाडा के पास 26 गोल्ड मेडल हैं. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 66 गोल्ड मेडल्स लेकर पहले स्थान पर है.

COMMENTS

Skip to toolbar