क्यों लाश को रात में अकेले नहीं छोड़ना चाहिए, जानिए यह खतरनाक सच्चाई

क्यों लाश को रात में अकेले नहीं छोड़ना चाहिए, जानिए यह खतरनाक सच्चाई

हर दिन दे दुनिया और पौराणिक व ऐतिहासिक कथाओं की जोड़ी रोचक जानकारी लेकर आते रहते हैं, इसलिए दोस्तों सबसे पहले ऊपर दिए गए प्ले बटन को दबाकर हमें फॉलो करें, जिससे आपको हमारा आने वाला हर पोस्ट सबसे पहले मिल सके। यह बात तो आप सभी लोग जानते होंगे कि मरने के बाद जो क्रिया की जाती है, उसे अंतिम संस्कार के नाम से जाना जाता है।

लेकिन दोस्तों एक बार जरा सोचिए अगर रात को किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है और आप उस समय उस व्यक्ति को लेकर श्मशान घाट नहीं जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं, जाहिर सी बात है आप सुबह होने का इंतजार करेंगे और उस व्यक्ति की लाश को अपने घर पर ही रखे रहेंगे। अगर रात में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उस लाश की रखवाली भी करना पड़ता है। जी हां दोस्तों आपने सही सुना अगर रात के समय किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तब शास्त्रों के अनुसार दिन ढलने तक उस व्यक्ति को तुलसी के पौधे के पास रखकर उसकी देखभाल करनी चाहिए।

शास्त्रों में बताया गया है कि जब किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तब उसकी आत्मा वहीं पर भटकती रहती है और वह सभी को देखती रहती है। इसके अलावा शास्त्रों में बताया गया है कि मरने के बाद शरीर पूरी तरह से खाली हो जाता है, जिस पर किसी बुरी आत्मा का साया भी पड़ सकता है, इसलिए कभी भी शव को रात में अकेला नहीं छोड़ना चाहिए।

दोस्तों हमें उम्मीद है आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद जरूर आई होगी। ऐसे ही देश दुनिया और पौराणिक कथाओं से जुड़ी जानकारी के लिए पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

COMMENTS