नीतीश के सबसे करीबी BJP नेता ने दी उनको चुनौती, कर डाला बड़ा ऐलान

नीतीश के सबसे करीबी BJP नेता ने दी उनको चुनौती, कर डाला बड़ा ऐलान

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने JDU नेता नीतीश कुमार पर हल्ला बोल डाला है. बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद सुशील मोदी ने बताया है कि नई सरकार में नीतीश कुमार को आरजेडी के साथ वो इज्जत नहीं मिलेगी, जो बीजेपी के साथ मिली थी.

एक बातचीत के दौरान सुशील मोदी ने कहा कि, ‘जितनी इज्जत बीजेपी के साथ नीतीश को मिलती थी, उतनी आरजेडी के साथ नहीं मिलेगी. हमने ज्यादा सीटें मिलने के बावजूद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और कभी उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश नहीं की. हमने केवल उन्हें सबक सिखाया, जिन्होंने हमें धोखा दिया. महाराष्ट्र में शिवसेना ने हमें धोखा दिया और नतीजा भुगता.’

आज दोपहर में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. आरजेडी ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया है और लिखा, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण दोपहर दो बजे राजभवन में होगा.

मंत्रिमंडल का फॉर्मूला

अब बात आती है कि नई सरकार में किस पार्टी के कितने मंत्री होंगे, किसे कितने विभाग मिलने वाले हैं, अब इस बात पर अटकलें भी हैं. इस पर सूत्रों ने कहा कि 2015 में जो महागठबंधन का फॉर्मूला था, उसी पर मंत्रिमंडल का गठन भी हो सकता है. इसके अंतर्गत 35 मंत्री बन सकते हैं, इसमें 16 RJD और 13 JDU के हो सकते हैं. तो वहीं अब एक 1 हम और 2 कांग्रेस के मंत्री बन सकते हैं.विधानसभा स्पीकर RJD का बन सकता है.

COMMENTS

Skip to toolbar