फडणवीस के इस्तीफा देते ही उद्धव ठाकरे ने किया दमदार ऐलान, बोले- सीएम पद के लिए भाजपा की..

फडणवीस के इस्तीफा देते ही उद्धव ठाकरे ने किया दमदार ऐलान, बोले- सीएम पद के लिए भाजपा की..

महाराष्ट्र की सियासी राजनीति में इस समय घमासान मचा हुआ है। दरअसल हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे इस तरह रहे कि शिवसेना और बीजेपी में विवाद खड़ा हो गया। बीजेपी ने 288 विधानसभा सीटों में से 105 सीटों पर जीत हासिल की। शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की। एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत हासिल की।

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन चाहती तो महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो चुका होता। लेकिन शिवसेना ने बीजेपी के सामने मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी। जो कि भारतीय जनता पार्टी को स्वीकार नहीं था। ऐसे में महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन नहीं हो सका। अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देते ही उद्धव ठाकरे ने संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री को मीडिया से बातचीत करते देख चिंता हो रही है। उन्होंने दमदार ऐलान करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना को भाजपा की जरूरत नहीं है। साथ ही उद्धव ठाकरे ने यह दावा किया कि अमित शाह की मौजूदगी में महाराष्ट्र में सत्ता की समान साझेदारी पर सहमति बनी थी।

COMMENTS