भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, बाप काटता है बाल, रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट

भारत को टी20 विश्व कप जितवाएगा नाई का बेटा, बाप काटता है बाल, रोहित ने कटवाया ऑस्ट्रेलिया का टिकट

जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए हमें बस दो चीजें चाहिए होती हैं मेहनत और लगन जिसके कारण कोई भी संघर्ष से आगे बढ़ सकते हैं। भारत में क्रिकेटर को किसी भगवान से कम नहीं समझा जाता है क्योंकि एक बार क्रिकेट खेलने के बाद खिलाड़ियों की जिंदगी बदल जाती है। और इसी लाइन में उभरते हुए सितारे जो कि कुलदीप सेन है वह भी आ चुके हैं।

हाल ही में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से कुलदीप सैन ईरानी कप के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। सौराष्ट्र के बल्लेबाजों का बहुत ही बुरा हाल हो गया था रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों के वजह से।

कुलदीप ने सौराष्ट्र को अच्छी तरीके से धो दिया

रेस्ट ऑफ इंडिया वर्सेस सौराष्ट्र जो कि ईरानी कप में मैच चल रहा है उसके पहले ही दिन सौराष्ट्र के बल्लेबाजों टीम की खूब पिटाई हुई। बल्लेबाजों का बहुत ही बुरा हाल हो चुका था रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों की वजह से। उसी दौरान कुलदीप सेंजू की लिस्ट ऑफ इंडिया से खेल रहे थे उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया।

सौराष्ट्र के खिलाफ कुलदीप ने सात ओवर खेला जिसमें उन्होंने गेंदबाजी की और 1 ओवर मेडन भी था। इसी दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.85 था। इस इकोनामी रेट के तहत उन्होंने 3 विकेट अपने नाम कर दी। जिसके अंदर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, प्रेरक मांग कर और पार्थ भट्ट को एक-एक रन पर आउट किया।

कुलदीप ने अपने संघर्षों के ऊपर का काबू कर लिया और उन्होंने अपनी जीत हासिल करके टीम इंडिया के अंदर एंट्री पाली

कुलदीप सेन का जन्म रवि के गांव हरिहरपुर में हुआ था 1996 28th अक्टूबर को। सिरमौर में एक सैलून की दुकान कुलदीप सिंह के पिता की थी। कुलदीप सेन के दो भाई भी है जिसमें से वह सबसे बड़े हैं, उनके एक भाई पुलिस का काम करते हैं और दूसरी तरफ उनके जो दूसरे भाई हैं वह कोचिंग पढ़ाते हैं। कुलदीप सैन क्रिकेट की मदद से अपने परिवार और अपना करियर को बहुत ही अच्छी तरीके से संभाल रहे हैं।

रोहित सिंह ज्योति 2022 के आईपीएल के राजस्थान रॉयल के टीम के अंदर से और वहीं से उन्होंने अपना नया नाम बनाया। उनके खेल का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा था पर भारत में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल रहा था। पर इस बार वो सपना भी पूरा होजाएगा।

नेट बॉलर के रूप में कुलदीप सिंह गौर उनके साथ ही इमरान मलिक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाले हैं। जिसके कारण भारत टीम के अंदर उनको डेब्यू करने का मौका मिल जाएगा।

COMMENTS

Skip to toolbar