भारत को मिला हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा से भी घातक आलराउंडर, अकेले दम पर जीता सकता है विश्व कप 2023

भारत को मिला हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा से भी घातक आलराउंडर, अकेले दम पर जीता सकता है विश्व कप 2023

भारतीय क्रिकेट टीम ने अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप की तैयारियां जोरों शोरों से शुरू कर दी है। टीम टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए लगातार एक के बाद एक एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। इस सिलसिले में बीते दिनों भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में तीन मैचों की सीरीज खेली थी। अब इसके बाद भारतीय टीम रविवार से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के खिलाफ बीते दिनों खेली गई सीरीज भारतीय टीम भले ही 1-0 से हार गई। लेकिन उस सीरीज में भारत के लिए एक बहुत बड़ा पाॅजिटिव प्वाइंट उभर कर सामने आया है। जिसने भारतीय क्रिकेट टीम की कई समस्याओं को हल कर दिया है। यह प्वाइंट है सीरीज में वाशिंग्टन सुदंर का प्रदर्शन। उन्होंने पूरी सीरीज में अपने बल्ले और गेंद से सभी को खासा प्रभावित किया।

उन्होंने सीरीज के पहले मैच में ही ताबड़तोड़ 37 रन बनाए। इसके बाद सीरीज के तीसरे और अहम मुकाबले में भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 57 रन की पारी खेली। उन्होंने सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि गेंद से भी जबरदस्त प्रदर्शन किया।

उन्होंने गेंद से दोनों मुकाबले में 4 इकोनॉमी से रन दिए और अहम मौकों पर टीम के लिए विकेट दिलाए। उनके इस प्रदर्शन से कई पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा से भी घातक खिलाड़ी बताया है।

अगले विश्व कप में निभा सकते हैं अहम भूमिका

सुंदर ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2020 में आस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना टेस्ट पदार्पण किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही अर्धशतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इसके बाद उन्होंने अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ भी नाबाद 96 रन की पारी खेलकर सभी को प्रभावित किया था।

तभी से उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का अगला सुपरस्टार कहा जाने लगा है। वह आगले साल होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

COMMENTS

Skip to toolbar