मोहम्मद रिजवान का गरुर तोडने के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, जल्द बनेंगे दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज, खत्म होगी रिजवान की बादशाहत

मोहम्मद रिजवान का गरुर तोडने के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, जल्द बनेंगे दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज, खत्म होगी रिजवान की बादशाहत

बता दें कि भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव फिलहाल आईसीसी नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने से महज एक कदम दूर है। वहीं पाकिस्तान के विकेटकीप बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान फिलहाल आईसीसी नंबर वन की रेन्किंग पर बेठे हुए है। लेकिन उन पर लगातार खतरा मंडरा रहा है।

आप को बता दें कि फिलहाल सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिग में 838 अंको के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। लेकिन मोहम्मद रिजवान सिर्फ 16 अंको से ही नंबर वन के पायदान पर बैठे हैय़

सूर्यकुमार यादव पिछले कुछ समय से ताबडतोड बेटिंग कर रहे है। उन्होंने एशिया कप में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण आफ्रिका के सामने भी अपने बल्ले से कमाल दिखाया। जिसके बाद से आईसीसी टी20 रैंकिग में उन्हें दूसरा स्थान मिला है।

सूर्यकमार यादव को दक्षिण आफ्रिका के सामने खेली गई टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी खिताब मिला। वहीं दूसरी और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाद मोहम्मद रिजवान भी लगातार अच्छे फॉर्म से गुजर रहे है। उन्होंने इंग्लैड के सामने खेले गए 6 मुकाबलों में 316 रन बनाए है।

बता दें कि कुछ दिनों में ही टी20 विश्वकप शुरु होने जा रहा है। ऐसे में दोनों खिलाडी आमने-सामने खेलते हुए देखे जाएंगे। 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जाएगा।

इसमें देखने वाली दिलचस्प बात ये होगी कि दोनों में कौन सा खिलाडी अच्छा प्रदर्शन करेगा, औऱ टी20 रैंकिग में कौन सा खिलाडी ऊपर उठता है।

सूर्यकुमार यादव को दक्षिण आफ्रिका के सामने खेली गई सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया। इस दौरान उनसे विश्वकप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “अभी ऑस्ट्रेलिया के बारे में मैने नहीं सोचा है, लेकिन ये एक ऐसी चुनौती है, जिसका मैं इंतेजार कर रहा हूं।”

जिसके बाद उनसे पूछा गया कि क्या वह जानते है कि उन्होंने इस कैलेंडर वर्ष में 50 छक्के मारे है, तो उन्होंने कहा कि, “मैं एक स्टेट मैन तो नहीं हूं, लेकिन मेरे दोस्त मुझे व्हाट्सएप पर ये सब भेजते रहते है।”

COMMENTS

Skip to toolbar