ये है विश्व के पाँच सबसे ख़तरनाक मुस्लिम देश, पाकिस्तान नही इसमें शामिल

ये है विश्व के पाँच सबसे ख़तरनाक मुस्लिम देश, पाकिस्तान नही इसमें शामिल

वैसे तो दुनिया में बहुत सारे खतरनाक देश है, जहां पर लूटमार, चोरी, डकैती , धमाके जैसी घटनाएं आये दिन होती रहती है। लेकिन आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देशों के बारे में जानकारी बताने जा रहे हैं। इनके बारे में शायद आप लोगों को मालूम नहीं होगा। आपकी नज़र में तो पाकिस्तान ही आ रहा होगा लेक8न पाकिस्तान टॉप 5 में शामिल नही है। उससे भी खतरनाक देश और भी है। तो आइए जानते हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देशों के बारे में।

इराक

इराक दुनिया का पांचवा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। ईरान में आए दिन बम धमाके होते रहते हैं। ईरान के लगभग बड़े हिस्से पर आई एस आई आतंकवादी संगठन का कब्जा है।

सोमालिया

सोमालिया को विश्व का चौथा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। सोमालिया देश की गिनती दुनिया की एक गरीब मुस्लिम देश में होती है जहां की अर्थव्यवस्था काफी ज्यादा खराब है। सोमालिया में गरीबी का मुख्य कारण अशिक्षा और बेरोजगारी है। सोमालिया में चोरी, डकैती, लूटमार होना आम बात है क्योकि यहा लोगो मे शिक्षा की कमी है।

दक्षिण सूडान

दक्षिण सूडान को दुनिया के तीसरे सबसे खतरनाक मुस्लिम देश में गिना जाता है। दक्षिण सूडान में बम धमाके और आतंकवादी हमले आये दिन होते ही रहते हैं, इसी कारण इसे विश्व के खतरनाक देशों की लिस्ट में रखा गया है। साल 2016 में एक धमाके में 150 से ज्यादा लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी थी।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान को विश्व मे दूसरा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश गिना जाता है। अफगानिस्तान में भी ईरान जैसे एक खतरनाक आतंकवादी संगठन का कब्जा है। इसी कारण इस देश में आतंकवादी घटनाएं होना आम बात है। अफगानिस्तान इतिहास ।के एक अमीर देश हुआ करता था। वर्तमान समय बढ़ती आतंकवादी घटनाओं से इस देश में बेरोजगारी और गरीबी काफी ज्यादा है।

सीरिया

सीरिया को विश्व का सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। सीरिया में लगभग हर दिन आतंकवादी हमले होते रहते है। बम धमाके यहा होते रहते हैं। लगातर बम धमाके कारण सीरिया को विश्व का सबसे खतरनाक देश माना जाता है। यहा की सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हमेशा होती रहती है।

COMMENTS