सीएम फडणवीस के इस्तीफा देते ही शरद पवार ने दिया ये दमदार बयान, बोले- पता नहीं क्यों…

सीएम फडणवीस के इस्तीफा देते ही शरद पवार ने दिया ये दमदार बयान, बोले- पता नहीं क्यों…

महाराष्ट्र की राजनीति में समय काफी उथल-पुथल मची हुई है। विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने को आ गया। लेकिन अभी तक सरकार का गठन नहीं हो सका है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से 105 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली। कांग्रेस को 44 और एनसीपी को 54 सीटों पर जीत हासिल हुई।

दरअसल शिवसेना ने बीजेपी से मुख्यमंत्री पद की मांग कर दी लेकिन बीजेपी ने यह प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। ऐसे में अगर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन चाहती तो आसानी से महाराष्ट्र में सरकार बनाई जा सकती थी। अब महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफा देते ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एक दमदार बयान दिया है।

गूगल

शरद पवार ने दमदार बयान देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन तो लग सकता है। लेकिन हाल-फिल्हाल में महाराष्ट्र में दोबारा चुनाव होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि,”प्रदेश की जनता ने शिवसेना और उनके सहयोगियों को स्पष्ट जनादेश दिया है। पता नहीं क्यों महाराष्ट्र के राज्यपाल सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं कर रहे हैं।” शरद पवार ने यह भी कहा कि राज्यपाल कब तक इंतजार कर सकते हैं। उन्हें कोई फैसला लेना ही पड़ेगा।

COMMENTS