हिंदू आबादी वाले दुनिया के बड़े देश, जहां पर हिंदुओं की संख्या सबसे ज्यादा है

हिंदू आबादी वाले दुनिया के बड़े देश, जहां पर हिंदुओं की संख्या सबसे ज्यादा है

वैसे देखा जाए तो दुनिया की सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या भारत में निवास करती है लेकिन दोस्तों दुनिया में कई और भी देश है, जहां हिंदू जनसंख्या निवास करती है। आज हम आप लोगों को दुनिया के 3 ऐसे ही देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या निवास करती है।

3. फिजी

दोस्तों की दुनिया का तीसरा ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या निवास करती है। फिजी को दुनिया का एक छोटा और खूबसूरत देश माना जाता है, जहां हर साल लाखों की संख्या में लोग घूमने के लिए जाते हैं। दोस्तों अगर आप ही प्राकृतिक सुंदरता और पहाड़ों के बीच हरियाली की मनमोहक सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको एक बार फिजी घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए। इस देश में लगभग 28% जनसंख्या हिंदू धर्म का पालन करते हैं। यहां की 280000 जनसंख्या हिंदू धर्म का पालन करती है।

2. मॉरीशस

दोस्तों मॉरीशस दुनिया का दूसरा ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या निवास करती हैं। मॉरीशस को भी दुनिया का एक खूबसूरत और आकर्षक देश माना जाता है या हर साल लाखों लोग घूमने के लिए जाते हैं। दोस्तों इस देश की लगभग 34% जनसंख्या हिंदू धर्म का पालन करती है।

1. नेपाल

दोस्तों नेपाल दुनिया का पहला ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा हिंदू जनसंख्या निवास करती है। नेपाल को दुनिया का एक खूबसूरत और आकर्षक देश माना जाता है। दोस्तों नेपाल अपनी संस्कृति और सभ्यता की वजह से पूरी दुनिया भर में प्रसिद्ध है। अगर आप भी खूबसूरत पहाड़ों की सुंदरता का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको एक बार नेपाल जरूर जाना चाहिए। बता दें इस देश में लगभग 28000000 के आसपास हिंदू जनसंख्या निवास करती है।

COMMENTS