16 महीने से वापसी का इतंजार, विराट कोहली की तरह बल्ले से मचाता गदर, फिर भी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका अब एक ही रास्ता है सन्यास….

16 महीने से वापसी का इतंजार, विराट कोहली की तरह बल्ले से मचाता गदर, फिर भी चयनकर्ता नहीं दे रहे मौका अब एक ही रास्ता है सन्यास….

विराट कोहली, एक ऐसा नाम जिसके नाम क्रिकेट में कई बड़े रिकाॅर्ड मौजूद है। जब भी ये बल्लेबाज क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाजी करने आता है तो अच्छे अच्छे गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं,

हालांकि मौजूदा समय में इस धाकड़ बल्लेबाज का प्रदर्शन कुछ खास देखने को नहीं मिला है। इसकी वजह से वो तमाम क्रिकेट फैंस के निशाने पर भी आ चुके थे। बावजूद इसके विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं।

कोहली की तरह इस बल्लेबाज में है जबरदस्त क्षमता

अगर मौजूदा समय में विराट कोहली की तरह बल्लेबाजी करने की क्षमता रखने वाले बल्लेबाज की बीत किया जाए तो वो युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ हैं। एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर पृथ्वी शॅा ने तमाम मौके पर अपने शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम को जीताने में अहम भूमिका निभाई है।

हालांकि इन सबके बावजूद उन्हें लंबे समय में टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है। वो लगातार भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किए जाते रहे हैं।

घरेलू टूर्नामेंट में जमकर गरज रहा बल्ला

हम बात कर रहे है पृथ्वी शॉ की। पृथ्वी शॉ ने अपने बल्ले से लगातार घरेलू टूर्नामेंट में रन बरसा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में खत्म हुए विजय हजारे ट्राॅफी के दौरान बल्ले से गेंदबाजों की जमकर खेर ली।

वहीं उन्होंने सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी में विस्फोटक अंदाज से शतक लगाया था। अगर भारतीय टीम और चयनकर्ता ईमानदारी से युवाओं को मौका देना चाह रहे है तो मौजूदा समय में पृथ्वी से बेहतर विकल्प कोई और नजर नहीं आता।

16 महीने से टीम इंडिया में वापसी का इतंजार

पृथ्वी शाॅ की छोटे फाॅर्मेट टी20 और वनडे के लिए टीम इंडिया के सबसे अनुरूप बल्लेबाजी के रूप में जाना जाता है। अभी इस प्लेयर की उम्र महज 23 साल है और उनका आखिरी और एकमात्र टी 20 श्रीलंका के खिलाफ 25 जुलाई 2021 को खेलने का मौका मिला था।

वहीं एक दिवसीय मैच श्रीलंका के खिलाफ कोलंबों में आखिरी बार 23 जुलाई 2021 को मिला है। तब से करीब 16 बीत चुके हैं। इस प्लेयर को अब तक टीम इंडिया के एकदिवसीय या फिर टी20 में मौका नहीं दिया गया है।

ऐसा रहा है आकंड़ा

अगर पृथ्वी शाॅ के अर्न्तराष्ट्रीय मैच में बनाए गए रिकाॅर्ड पर बात किया जाए तो उन्होंने अब तक खेले एक टी 20 में कोई रन नहीं बनाया था। वहीं दूसरी तरफ वनडे क्रिकेट में उन्हें टीम इंडिया की तरफ से महज 6 वनडे मैच खेलने का मौका मिला था। इस दौरान 114 के स्ट्राइक से 189 रन बनाए हैं।

वहीं विभिन्न टी 20 मैच में उन्होंने करीब 150 के तूफानी स्ट्राइक से 92 पारियों में 2401 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 18 अर्धशतक निकले हैं।

पृथ्वी शाॅ के तूफानी बल्लेबाजी और उनके शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने से इस बात का बड़ी आसानी से अंदाजा लगा जा सकता है। उन्हें करीब 16 महीने से टीम इंडिया में मौका नहीं दिया जाने का फैसला भारतीय टीम के चयनकर्ता का समझ से परे नजर आ रहा है।

COMMENTS

Skip to toolbar