अगर आप भी अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए पढ़ना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। पहले पैन कार्ड को धारक के घर तक पहुंचने में 2-4 महीने का समय लग जाता था। लेकिन अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर सरकार ने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है और इस नए नियम के शुरू होने के बाद पैन कार्ड अब आपको 12 घंटे में ही मिल जाएगा।

परिवहन विकास इस दिशा में काम कर रहा है । अब जल्द ही यह सुविधा आम जनता के लिए शुरू कर दी जाएगी। जानकारों का कहना है कि आयकर विभाग एक नई प्रणाली शुरू करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके तहत अप्लाई करने के 12 घंटे बाद ही सीबीडीटी की तरफ से धारक को ड्राइविंग लाइसेंस मुहैया कराया जाएगा। इससे ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगों को बहुत साहयता मिलेगी।

दोस्तों ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर कोई और नई खबर आएगी तो मैं आपको लेख के जरिए सूचित कर दूंगा।आपके पास यह बात पहुंच जाए इसलिए आप इस चैनल को फॉलो जरूर कर लीजिए। दोस्तों अगर आपका इस लेख के अंतर्गत कोई भी सवाल हो, तो हमें नीचे कमेंट कर जरूर बताइए। हम आपको जल्द से जल्द जवाब देंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *