पेट्रोल ,डीजल की कीमत में भारी गिरावट ,जानिए आपके शहर में आज किस भाव बिक रहा है पेट्रोल

पेट्रोल ,डीजल की कीमत में भारी गिरावट ,जानिए आपके शहर में आज किस भाव बिक रहा है पेट्रोल

पेट्रोल तथा डीजल के भाव लगातार कम हो रहे हैं लेकिन आपको हम पेट्रोल व डीजल के भाव के बारे में बताने जा रहे हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है। इन दोनों उत्पादों की कीमतें आज राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में अपने पुराने भाव पर ही बनी हुई है। जानकारों का मानना है कि दीपावली के समय इस पेट्रोल तथा डीजल के भाव में और गिरावट दर्ज की जा सकती है।

दोस्तों बता दें कि इससे पहले पेट्रोल व डीजल के भाव में लगातार गिरावट देखी जा रही है। गौरतलब है कि बीते 14 सितंबर को दुनिया की नामचीन तेल कंपनी सऊदी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमला हुआ था। इस ड्रोन हमले से कंपनी के तेल कुओं को भारी नुकसान पहुंचा था। इस हमले से वैश्विक तेल आपूर्ति बाधित हो गई थी और क्रूड ऑयल की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला था। इस उछाल से भारत में भी अगले कई दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी गई। दोस्तों अब कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है जिसके कारण पेट्रोल तथा डीजल के भाव पूरे भारत भर में कम होते दिखाई दे रही हैं और इसकी या गिरावट लगातार बनी हुई है जिससे लोगों को काफी फायदा पहुंच रहा है।

दोस्तों आपको बता दें कि दिल्ली में आज पेट्रोल अपने पुराने भाव 73.52 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल भी पुराने भाव 66.91 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां पर आज बुधवार को पेट्रोल 76.33 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।वहीं भारत के अन्य राज्यों में भी पेट्रोल तथा डीजल के भाव में गिरावट दर्ज की गई है तथा पेट्रोल पहले के मुकाबले कम कीमत में बिक रहे हैं।

मुंबई मे पेट्रोल की कीमत अपने पुराने भाव 79.10 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल आज 76.43 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 70.56 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।दोस्तों जानकारों का मानना है कि पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में और गिरावट हो सकती है।

COMMENTS