IPL में 8 साल से नहीं मिला मौका, देश छोड़ना पड़ा, पाकिस्तान-इंग्लैंड के बाद भारत में मचाया गदर

IPL में 8 साल से नहीं मिला मौका, देश छोड़ना पड़ा, पाकिस्तान-इंग्लैंड के बाद भारत में मचाया गदर

बता दें कि भारत और दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से सीरीज जीत ली है। भारत क्लिन स्वीप के इरादे से उतरा था। लेकिन दक्षिण आफ्रिका के बल्लेबाज रिले रुसो ने शानदार शतक बनाया। उसकी बदौलत दक्षिण आफ्रिका ने दमदार स्कोर खडा किय़ा।

बता दे कि दक्षिण आफ्रिका के बल्लेबाज शुरुआती 2 मैचों में खाता तक खोलने में नाकाम रहे थे। लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने दमदार स्कोर खडा किया। शतक जडने के बाद उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलाडी अपनी क्षमता को लेकर आश्वस्त रहता है, तो समय के साथ लय हासिल करना आसान होता है।

रुसो ने दक्षिण आफ्रिका क्रिकेट में 2014 से डेब्यू किया है। इस दौरान उन्होंने 36 वनडे और 21 टी20 में टीम का कप्तानी पद भी संभाला है। लेकिन उनकी जगह टीम में फिक्स नहीं है। वहीं उन्होंने दुनियाभर में खेले जाने वाली फ्रैंचाइजी क्रिकेट में भी अपने नाम की पहचान बनाई है।

भारत के सामने रिले रुसो ने 48 गेंदो में 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिससे भारत पर 49 रन से जीत दर्ज करने में सफलता मिली। इस साल इंग्लैड में हुए टी20 ब्लॉस्ट में उन्होंने 192 के स्ट्राइक रेट से 623 रन बनाए। जिसके कारण उन्हें टी20 विश्वकप में जगह मिली।

फिलहाल आईपीएल की निलामी भी नजदीक ह, ऐसे में रिले रुसो ने कहा कि उनके दिमाग में इसका ख्याल नहीं था वो सिर्फ बडी पारी खेलने की सोच रहे थे। उन्होंने कहा कि, ‘एक पेशेवर खिलाडी में आप का समय खराब हो सकता है। लेकिन अपनी क्षमता पर विश्वास बनाए रखें। चाहे आप किसी भी लय में हो।’

सिर्फ लय के बारे में सोच रहा था

रिले रुसो ने अंतिम बार 2015 में आईपीएल खेला था और शानदार शतक के बाद कई सारी फ्रैंचाईजी का ध्यान निश्वित तौर पर उनपर आकर्षित हुआ ही होगा। उन्होंने इस पर कहा कि ऑक्शन मेरे नियंत्रण में नहीं है। यह मेरे दिमाग में नहीं था। में सिर्फ इस मैच में अपना खाता खोलने के बारे में और अपनी लय के बारे में सोच रहा था।

टी20 विश्वकप से पहले अहम

बता दें कि रुसो ने टी20 में अनुभवी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के लय में आने के लिए टीम का अच्छा संकेत करार दिया। रुसो और डीकॉक ने दूसरे विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की थी। उन्होंने कहा कि जब डीकॉक ने स्वीप शॉट पर छक्का लगाय़ा, तभी मुझे लग गया कि इस मैच में कुछ खास होगा। वहीं विश्वकप में इतने अच्छे फॉर्म में देखकर उन्हें अच्छा लगा।

COMMENTS

Skip to toolbar